Advertisement
16 May 2018

मैनपुरी में सिपाही ने युवक को पीटा, फिर जूते पर रगड़वाई नाक, वीडियो वायरल

File Photo

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। ऐसा तब कहा जा रहा है जब खाकी का खौफ दिखाकर एक सिपाही ने लेनदेन के विवाद में युवक से जूतों पर नाक रगड़वाई है। इतना ही नहीं सिपाही ने युवक की बेल्ट से पिटाई भी की। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच सौंपी है। 

वायरल हुए वीडियो में कुर्रा थाने में तैनात सिपाही विजेंद्र कुमार कुर्रा गांव के ही सुधीर को जमकर पीट रहा है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले सुधीर का गांव के ही एक व्यक्ति से लेनदेन का विवाद था। इसे लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। सूचना पर कुर्रा पुलिस पहुंची। पुलिस ने सुधीर को पकड़ने की कोशिश की तो वह खेतों की ओर भागा।

ये है पूरा मामला 

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला राज्य के मैनपुरी के थाना कुर्रा के गांव सुल्तानपुर के रहने वाले सुधीर का गांव के ही एक शख्स से पैसों को लेकर विवाद था। आरोप है कि जब सुधीर पैसे लेने पहुंचा तो उसे भगा दिया गया और बाद में विजेंद्र नाम के सिपाही को बुलाकर उससे सुधीर की पिटाई कराई गई। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मेनपुरी पुलिस कांस्टेबल, बृजेंद्र सिंह को उनके वीडियो के बाद मंगलवार को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, सुधीर कुमार मनभोज गांव में एक डीजे हैं और एक समारोह के लिए एक ही गांव से एक रवि यादव ने उन्हें किराए पर लिया था। रवि ने उन्हें कुछ अग्रिम भुगतान किया था, लेकिन 2000 रुपये की शेष राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया था कि उनकी सेवाएं निशान तक नहीं थीं।

सुधीर ने कथित रूप से रवि यादव को भुगतान करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ पुलिस में  शिकायत दर्ज कराई थी।

इस घटना में तमाशबीन बने रहे गांव के लोग 

एक अन्य सिपाही ने सुधीर को पकड़ लिया। आरोप है कि विजेंद्र ने बेल्ट से बेरहमी से सुधीर की पिटाई की। सुधीर ने अपना सिर उसके पैरों पर रख दिया, तो सिपाही ने जूते पर नाक रगड़वाई। गांव के लोग इस घटना में तमाशबीन बने रहे।

मामले के जांच के आदेश

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर एसपी अजय शंकर राय ने बताया कि पीड़ित ने कोई सूचना नहीं दी है। वायरल वीडियो से मामले की जानकारी हुई है। मामले की जांच सीओ करहल परमानंद पांडेय को दी गई है।

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP's Mainpuri, Viral Video, Inhuman face, of up police
OUTLOOK 16 May, 2018
Advertisement