Advertisement
02 January 2021

यूपीः मथुरा में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी समेत 66 के खिलाफ एफआईआर, छात्रवृत्ति घोटाले का है आरोप

FILE PHOTO

निजी आईटीआई शिक्षण संस्थानों में छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति घोटाले में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी समेत 66 लोगों के खिलाफ सदर बाजार थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट में इन पर फर्जी तरीके से कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति को हड़पने का आरोप है।

विधायक पूरन प्रकाश द्वारा मुख्यमंत्री से इस घेाटाले की शिकायत की गई थी जिस पर जांच कराने के बाद मौजूदा समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर ने पूर्व समाज कल्याण अधिकारी डा करूणेश त्रिपाठी और उनके कार्यालय के तीन बाबू के अलाचा 62 निजी आईटीआई तथा शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधकों एवं संचालकों के खिलाफ धारा 420/ 468 एवं धारा 409 आईपीसी में सदर बाजार थाने में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है।

विधायक का कहना था कि आईटीआई के साथ ही शिक्षण संस्थाओं द्वारा भी बहुत बड़ा घोटाला किया गया है तथा जांच के बाद उनके चेहरे भी उजागर हो जाएंगे।

Advertisement

पुलिस अधीक्षक नगर उदय शंकर सिंह ने बताया कि जिले में वर्ष 2015-16 से 2019-20 के मध्य निजी आईटीआई संस्थाओं  द्वारा की गई  छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति की अनियमितता घोटाले के संबन्ध में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी समेत निजी आईटीआई एवं शिक्षण संस्थाओं के प्रबंन्धकों एवं संचालकों के खिलाफ वर्तमान समाज कल्याण अधिकारी द्वारा सदर बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उनका कहना था कि साक्ष्य संकलन की कार्रवाई के साथ ही अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है तथा दोषियों को जल्दी ही पकड़ा जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 January, 2021
Advertisement