Advertisement
26 May 2021

यूपी- बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से दिया इस्तीफा, EWS कोटे से बहाली के बाद मचा था बवाल

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी के भाई डॉ अरुण द्विवेदी गरीब कोटे का लाभ उठाते हुए सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से नियुक्त हुए थे। जिसके बाद विवाद ने तुल पकड़ लिया था। अब डॉ. अरुण कुमार ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है।

डॉ. अरुण ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है। शिक्षा मंत्री के भाई की आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्गों के लिए निर्थारित किए गए ईडब्ल्यूएस कोटे से इनकी नियुक्ति हुई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई। बाद में राजभवन ने मामले का संज्ञान लिया था। 

सीएम योगी आदित्यनाथ का सिद्धार्थनगर दौरा तय है। इससे पहले शिक्षा मंत्री के भाई का इस्तीफा डैमेज कंट्रोल के रूप में भी देखा जा रहा है। विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्‍द्र दुबे ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है।

Advertisement

सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद से इस्‍तीफा देने के बाद डॉ. अरुण ने प्रेस को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा, मेरे लिए मेरा परिवार सर्वोपरि है। चयन के चलते मेरे भाई पर अनर्गल आरोप लगातार लगाए जा रहे थे, इससे आहत होकर मैंने सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के कुलपति सुरेंद्र दुबे को असिस्टेंट प्रोफेसर पद से इस्तीफा सौप दिया है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, Basic Education Minister, Dr. Satish Dubedey, Assistant Professor, EWS Quota, Sidharth University, CM Yogi
OUTLOOK 26 May, 2021
Advertisement