Advertisement
11 September 2024

यूपी: बहराइच में 5 भेड़ियों के पकड़े जाने के बाद अकेले भेड़िये का आतंक, 11 साल की बच्ची पर किया हमला

उत्तर प्रदेश के बहराइच में अधिकारी छठे भेड़िये की तलाश जारी रखे हुए हैं, इसी बीच मंगलवार रात शहर में एक आदमखोर जानवर के हमले में 11 वर्षीय लड़की घायल हो गई।

जानकारी के अनुसार, उसे इलाज के लिए महासी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महासी सीएचसी प्रभारी ने बताया, "आज रात भेड़िये ने 11 साल की बच्ची पर हमला कर दिया। बच्ची को सीएचसी महासी में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है।"

Advertisement

इस घटना से क्षेत्र के स्थानीय लोगों में भय और बढ़ गया है। इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश वन विभाग ने पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक अभी भी पकड़ से बाहर है। बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे भेड़ियों का हाथ था।

उत्तर प्रदेश वन विभाग भेड़िये को बचाव आश्रय में ले गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए "ऑपरेशन भेड़िया" शुरू किया था।

बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के लिए क्षेत्र में उनके संभावित आवासों में से अधिकांश पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों की गतिविधि के बारे में जानने और उन्हें पकड़ने में मदद मिलेगी।

सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे भी लगाए गए हैं, जिनके बारे में स्थानीय ग्रामीणों का दावा है कि वे भेड़ियों का निवास स्थान हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, bahraich, attack on girl, wolve attack
OUTLOOK 11 September, 2024
Advertisement