Advertisement
08 July 2020

तूतीकोरिन हिरासत में मौत: सीबीआई ने संभाली जांच, 2 एफआईआर दर्ज

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले के सथानकुलम पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने से पिता पुत्र की मौत मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने जांच के लिए एक विशेष टीम भेजी है। इस दौरान तमिलनाडु पुलिस के कई जवान जांच के घेरे में हैं और कुछ को पहले ही राज्य पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर के गौड़ ने कहा, " कोविलपट्टी जिले में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत मामले में तमिलनाडु सरकार के अनुरोध पर भारत सरकार की अधिसूचना जारी करने के बाद सीबीआई ने दो मामले दर्ज किए हैं।"

Advertisement

सूत्रों ने कहा कि टीम गिरफ्तार आरोपियों की हिरासत की मांग करेगी।

पी जयराज और उनके बेटे बेनिक्स जिन्होंने मोबाइल की दुकान चला रखी थी, उन्हें लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 19 जून को उनकी गिरफ्तारी के बाद सथानकुलम पुलिस द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद क्रमशः 22 और 23 जून को बेनिक्स और जयराज की मृत्यु हो गई।

सीबी-सीआईडी वर्तमान में मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै बेंच के निर्देशानुसार मामले को संभाल रहा है। एक इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिस कर्मियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तूतीकोरिन हिरासत में मौत, सीबीआई, जांच, 2 एफआईआर दर्ज, तमिलनाडु सरकार, तूतीकोरिन, सथानकुलम पुलिस स्टेशन, प्रताड़ित, पिता पुत्र की हत्या
OUTLOOK 08 July, 2020
Advertisement