Advertisement
14 April 2021

चुनाव आयोग और ममता में गतिरोध बरकरार, आज EC से मिलेगा टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल

TWITTER

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार अभियान पर 24 घंटे की पाबंदी लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर जहां ममता बनर्जी ने मंगलवार को गांधी मूर्ति के पास धरना दिया। वहीं बुधवार दोपहर को तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करेगा।

पार्टी ने बताया कि इस टीएमसी प्रतिनिधिमंडल में सांसद डेरेक ओ ब्रायन, कल्याण बनर्जी, प्रतिमा मंडल और सांतनु सेन शामिल होंगे। यह मंडल दोपहर 3.30 बजे भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) बैठक के लिए कार्यालय पहुंचेगा।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बनर्जी पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था।  बनर्जी पर यह प्रतिबंध सोमवार रात आठ बजे से मंगलवार रात बजे तक के लिए लगाया गया। इस दौरान वह चुनाव प्रचार नहीं कर पायीं।

Advertisement

आयोग का आरोप था कि बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से वोट बंटने न देने की अपील की थी। उन्होंने महिलाओं को सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह भी दी थी।

प्रतिबंधों के बाद ममता का करारा प्रहार

चुनाव अभियान पर प्रतिबंध लगाये जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर करारा प्रहार करते हुए कहा, “भारतीय जनता पार्टी प्रचार कर रही है, लेकिन चुनाव आयोग ने मुझे प्रतिबंधित कर दिया है।” बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,“केंद्रीय एजेंसियां मुझे रोक रही हैं। मैं चुप नहीं रहने वाली हूं ... मुझे कोई नहीं रोक सकता।”

तृणमूल प्रमुख ने कहा,“गुजरात को पश्चिम बंगाल पर नियंत्रण नहीं करने देंगे। मैं अपने घर के अंदर छिपने वाली नहीं हूं।” उन्होंने कहा,“मैं सड़क की लड़ाकू हूं। मैं आपसे युद्ध के मैदान में लडूंगी।”

तृणमूल सुप्रीमो ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा,“मैंने अमित शाह को एक सार्वजनिक बहस में चुनौती दी है कि मैंने मटूओं के लिए क्या किया है ... अगर मैं यह साबित करने में विफल रहती हूं कि मैंने इस समुदाय के लिए कुछ नहीं किया है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी, लेकिन अगर आप (शाह) अपनी बात को साबित नहीं कर पाते हैं, तो आपको उठक-बैठक करना पड़ेगा ... अगर मैं अपनी बात को साबित करने में नाकाम रहती हूं तो मैं उठक-बैठक लगाऊंगी।”

बनर्जी ने अपने भाषण में बुधवार को कूचबिहार के शीतलकुची जा कर मृतकों के परिजनों से मिलने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि “मैं सभी मौतों को लेकर दुखी हूं और उनकी निंदा करती हूं।”

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, ममता बनर्जी का धरना, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल, Election Commission in West Bengal, West Bengal CM Mamta Banerjee, Mamta Banerjee's picket, West Bengal Assembly Elections
OUTLOOK 14 April, 2021
Advertisement