Advertisement
06 November 2017

तमिलनाडु: CM का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट बाला को मिली बेल, कहा- 'कोई पछतावा नहीं'

ANI

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलनीसामी की आलोचना वाले कार्टून बनाने की वजह से गिरफ्तार कार्टूनिस्ट जी बाला को बेल मिल गई है। तिरुनेलवेली जिला कोर्ट ने उन्हे सोमवार को जमानत दी है।

मैंने कोई हत्या नहीं की, कार्टून बनाता रहूंगा’

बेल मिलने के बाद बाला ने कहा, “मैंने कोई हत्या नहीं की, कोई पछतावा नहीं। कार्टून के माध्यम से सरकार की नाकामी को उजागर करना जारी रखूंगा। यह बंद नहीं होगा।”

Advertisement

बता दें कि कार्टूनिस्ट जी बाला को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने तिरुनेलवेली में एक परिवार को आत्महत्या करने से रोकने में सरकार के नाकाम रहने को लेकर कार्टून बनाया था।

इस कार्टून में जमीन पर जल रहे एक बच्चे के चारों तरफ तिरुनेलवेली के पुलिस आयुक्त, कलेक्टर और मुख्यमंत्री खड़े हैं, लेकिन वे उस बच्चे को बचाने के लिए कुछ भी नहीं करते नजर आ रहे हैं। वे नोटों के बंडल से अपनी इज्जत बचा रहे हैं।

जी बाला ने 24 अक्तूबर को अपने सोशल मीडिया पेज पर इस कार्टून को पोस्ट किया था। सोशल मीडिया पर यह कार्टून वायरल हो गया।

कार्टून वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर ने कार्टून पर संज्ञान लिया और उन्होंने मुख्य सचिव और राज्य के डीजीपी को मामले की जानकारी दी। बाला पर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट (पनिशमेंट फॉर पब्लिशिंग ऐंड ट्रांसमिटिंग ऑबसीन मैटेरियल इन इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म) के अनुच्छेद 67 और आइपीसी के अनुच्छेद 501 तहत केस दर्ज किया गया है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tirunelveli District Court, granted bail, cartoonist Bala, arrested y'day, Tamil Nadu CM
OUTLOOK 06 November, 2017
Advertisement