Advertisement
19 January 2022

तिहाड़ जेल: जब कैदी ने निगल लिया मोबाइल फोन, जानें कैसे डॉक्टरों ने बिना चीरे बाहर निकाला

ट्विटर

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में एक अजीब घटना देखी गई, जहाँ एक कैदी ने अधिकारियों के डर से मोबाइल फोन निगल लिया। हालांकि इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया और बाद में मोबाइल को निकालने के लिए एंडोस्कोपी की मदद लेनी पड़ी।

खबरों के अनुसार, डॉक्टरों ने 7 सेंटीमीटर लंबे और 3 सेंटीमीटर चौड़े मोबाइल को फंदे की मदद से निकाला। बताया जा रहा है कि जब ये घटना सामने आई, उसी वक्त कैदी को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के डॉ. सिद्धार्थ ने न्यूज एजेंसी एएनआईको बताया कि बाह्य पदार्थ खाने वाले मरीज को 15 जनवरी को अस्पताल लाया गया था। उसके पेट का एक्स-रे कराया गया जिससे पता चला कि पेट में मोबाइल फोन हो सकता है।

Advertisement

डॉ सिद्धार्थ के अनुसार, मोबाइल फोन को निगलना मुश्किल है और ऐसा केवल वही कर सकते हैं जो इसे पहले भी करते थे। डॉ सिद्धार्थ ने कहा, "आमतौर पर जेल के कैदी इसे अधिकारियों से छिपाने के लिए करते हैं। इसे केवल वही लोग निगल सकते हैं जिन्हें ऐसा करने की आदत है। यह टेक्निकली डिमांडिंग प्रक्रिया है।" डॉ सिद्धार्थ ने आगे कहा कि वह अब तक अपने अस्पताल में ऐसे ही दस मामलों को हैंडल कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tihar Jail, Mobile Swallow, Endoscopy, GB Pant Hospital, Latest News, Outlook
OUTLOOK 19 January, 2022
Advertisement