Advertisement
18 November 2020

वैवाहिक समारोह में लोगों के शामिल होने की संख्या 200 ही रखी जाए: बिधूड़ी

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कोरोना को काबू करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से वैवाहिक समारोह में शामिल होने वालों की संख्या को 200 ही रखने का आग्रह किया है।

बिधूड़ी ने मंगलवार को कहा सरकार ने शादी समारोहों में शामिल होने वालों की संख्या 200 से घटाकर 50 तक सीमित करने का प्रस्ताव रखा है, किंतु बड़ी संख्या में लोगों ने शादियों की तैयारी कर ली है। ऐसे में अचानक इस प्रकार का फैसला उन पर थोपना उचित नहीं रहेगा। उन्होंने राजधानी के कुछ बाजारों को बंद करने संबंधी प्रस्ताव को लेकर कहा है कि इससे दिल्ली में कोरोना महामारी को रोकने में कोई खास मदद नहीं मिलेगी।

बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार को चाहिए कि वह बाजारों के प्रवेश द्वारों पर उन कर्मचारियों को तैनात करे जो बाजार में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनर से उनके शरीर के तापमान की जांच करे, उन्हें सेनेटाइजर उपलब्ध कराएं, जिनके पास मास्क न हो, उन्हें मास्क दें और सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन कराते हुए ही उनको बाजार में प्रवेश की अनुमति दें। ऐसा करने से कोरोना के विस्तार पर बहुत हद तक रोक लगाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश द्वारों पर कर्मचारी तैनात हैं जो प्रत्येक यात्री के शरीर तापमान की जांच करते हैं और उन्हें तथा उनके समान को सैनिटाइज करने के बाद ही स्टेशन में प्रवेश की अनुमति देते हैं।

Advertisement

नेता विपक्ष ने कहा कि यदि केजरीवाल सरकार कुछ बाजारों को बंद करने का निर्णय करती है तो राजधानी के दूसरे बाजारों में भीड़ बढ़ेगी और उनमें कोरोना के विस्तार की आशंका भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यह भी नहीं भूलना चाहिए कि इन बाजारों में दिल्ली के हजारों लोगों को रोजगार मिला हुआ है। यदि बाजार बंद किये गए तो बड़ी संख्या में व्यापारियों और कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। इसके साथ-साथ विभिन्न दुकानों में नौकरी करने वाले हजारों लोगों का रोजगार भी प्रभावित हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: वैवाहिक समारोह, लोगों के शामिल, संख्या 200, रखी जाए, बिधूड़ी, number of people, attending, wedding ceremony, kept at 200, Bidhuri
OUTLOOK 18 November, 2020
Advertisement