Advertisement
09 February 2018

हरियाणा में शाह की रैली पर संकट, NGT ने दिया खट्टर सरकार को नोटिस

FILE PHOTO

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा में होने वाली रैली पर संकट के बादल घिर आए हैं। 15 फरवरी को हरियाणा में अमित शाह की रैली पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने खट्टर सरकार से जवाब मांगा है।

अमित शाह की रैली के खिलाफ एनजीटी में एक याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका के जवाब में एनजीटी ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। बताया जा रहा है कि अमित शाह की इस रैली में बाइक रैली भी होगी जिसमें 1 लाख मोटरसाइकिलें शामिल होने का अनुमान है। इस बाइक रैली से बड़े पैमाने पर प्रदूषण होने के खतरे को भांपते हुए यह याचिका दाखिल की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ,एनजीटी में दायर याचिका में मांग की गई कि एक लाख मोटरसाइकिल से वायु प्रदूषण होगा। एनजीटी ने इसे गंभीरता से लेते हुए हरियाणा सरकार को 13 फरवरी तक पूरे मामले पर जवाब देने को कहा है। इसकी अगली सुनवाई 13 फरवरी को ही होगी।

Advertisement

उधर, शाह को जाट समुदाय के विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। जाट समुदाय ने पहले ही शाह के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का ऐलान कर रखा है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने अध्यक्ष यशपाल मलिक के नेतृत्‍व में ये घोषणा की है कि वह जींद में शाह की बाइक की रैली को रोकेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: crisis, Amit Shah, rally in Haryana, NGT, notices, government
OUTLOOK 09 February, 2018
Advertisement