Advertisement
08 July 2018

यूपी में 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश करेंगी दस कंपनियां

तैयारियों का जायजा लेते मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश. आउटलुक.

21 और 22 फरवरी को हुए इंवेस्टर समिट को धरातल पर उतारने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में 10 इकाईयों की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी करेंगे। इन इकाईयों के माध्यम से करीब 50 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश किया जाएगा। तैयारियों को लेकर शनिवार को मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

इंवेस्टर समिट में करीब एक हजार 68 कंपनियों ने चार लाख 68 हजार करोड़ रुपए के निवेश के लिए एमओयू साईन किया था। समिट के बाद से ही एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई थी। करीब चार माह की तैयारियों और उद्यमियों को विभिन्न एनओसी के बाद ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कराने का निर्णय लिया गया है।

इन्वेस्टर समिट में विभिन्न कंपनियों की ओर से 2841 करोड़ के 61 एमओयू साइन किए गए थे, इनमें से 10 इकाइयों की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री और उद्योगपति भी शामिल होंगे। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Advertisement

इस दौरान प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीएम लखनऊ कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त, एसपी उत्तरी आदि मौजूद थे। उधर, डीएम लखनऊ कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में निर्यात भवन में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक की गई। इसमें डीएम ने उद्यमियों को बताया कि इन्वेस्टर्स समिट में जो 2841 करोड़ के 61 एमओयू साइन किए गए थे, उसकी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी इसी माह कराए जाने का प्रस्ताव है, जिसके लिए 10 ईकाईयां तैयार हो गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ten companie, 50 thousand crore rupees, up, pm modi will, uttar pradesh
OUTLOOK 08 July, 2018
Advertisement