Advertisement
08 July 2023

तेलंगाना: वारंगल में पीएम मोदी ने रखी कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला, बोले- ‘नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं’

ट्विटर/एएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज जब भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है। ऐसे में जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आ रही है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का भारत नया भारत है। बहुत सारी एनर्जी से भरा हुआ है। 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास एक गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस मौके के हर पल का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना तेज विकास की संभावना में पीछे नहीं रहना चाहिए। इन्हीं संभावनाओं को गति देने के लिए पिछले 9 साल में भारत सरकार ने तेलंगाना के विकास और कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान दिया है। इसी कड़ी में आज तेलंगाना के कनेक्टिविटी और उत्पादन से जुड़े हुए 6 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार का एक और बड़ा माध्यम देश में मैन्युफेक्चरिंग सेक्टर बन रहा है, 'मेक इन इंडिया' अभियान बन रहा है। हमने देश में मैन्युफेक्चरिंग को प्रोत्साहित करने के लिए पीएलआई योजना शुरु की है। इसका मतलब जो ज्यादा उत्पादन कर रहा है उसे भारत सरकार से विशेष मदद मिल रही है।

Advertisement

तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते भी बनाने पड़ते हैं। भारत का तेज विकास पुराने इंफ्रास्ट्रक्चर पर संभव नहीं था... इसलिए हमारी सरकार पहले से कही अधिक स्पीड और स्केल पर काम कर रही है। आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है। आज पूरे देश में हाईवे, एक्सप्रेसवे, इक्नॉमिक कॉरिडो, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जला बिछ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल ही में तेलंगाना ने अपनी स्थापन के 9 वर्ष पूरे किए। तेलंगाना भले ही नया हो मगर भारत के विकास में तेलंगाना और यहां के लोगों का योगदान हमेशा ही ज्यादा रहा है। तेलंगाना के लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Telangana, PM Narendra Modi, laid the foundation stone, several development projects, Warangal, New Paths, New Goals
OUTLOOK 08 July, 2023
Advertisement