Advertisement
27 March 2018

अगले साल से पंजाब में होंगे छात्र संघ चुनाव, सीएम कैप्टन अमरिंदर ने की घोषणा

File Photo

पंजाब विधानसभा बजट सेशन में मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि अगले साल से पंजाब की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में विद्यार्थी संगठनों के चुनाव कराए जाएंगे। 

पंजाब में ये चुनाव 25 सालों बाद होंगे। इधर हरियाणा ने भी इस साल विद्यार्थी संगठनों के चुनाव कराए जाने का एलान कुछ समय पहले किया है। पंजाब के सभी आयकर दाताओं पर बजट में 200 रुपए महीना डवलपमेंट टैक्स लगाए जाने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि पंजाब में 200 रुपए का प्रोफेशनल टैक्स सिर्फ उन्हें देना है जो पहले से इनकम टैक्स दे रहे हैं, आम लोगों पर कोई बोझ नहीं है। पंजाब के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कड़े कदम उठाने पड़े। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा किया जाएगा। कम फंड को बाधा नहीं बनने देंगे।

पंजाब में बढ़ते क्राइम पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गैंगस्टरों को सरेंडर करने की अपील की और कहा कि पिछले 1 साल में 707 गैंगस्टर पकड़े गए। बाकी बचे गैंगस्टरों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Advertisement

नशे के मामले पर बातचीत करते सीएम ने कहा कि एसटीएफ मामले में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ की जो रिपोर्ट लीक हुई है उसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनावी वादे मुताबिक पंजाब के 18 से 35 वर्षीय नौजवानों को साल 2018 में ही स्मार्ट फोन दिया जाएगा। रेत के बढ़ते रेट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अवैध खनन पर नकेल कसने की वजह से राज्य में रेत महंगी हुई। हम जल्द ही बढ़ी कीमतों को काबू में लाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Students union election, punjab, captain amrinder singh
OUTLOOK 27 March, 2018
Advertisement