Advertisement
08 June 2017

केरल विधानसभा: पहले बीफ ब्रेकफास्ट फिर पशुवध प्रतिबंध के विरोध में प्रस्ताव पास

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक विधानसभा में सीएम पिनरई विजयन ने केंद्र के इस कानून का पुरजोर विराध किया। केरल सरकार ने पशुवध पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र सरकार के फैसले को लेकर गुरुवार को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

केरल विधानसभा के विशेष सत्र में केंद्र की पशुवध अधिसूचना के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है. प्रस्ताव में साफ कहा गया है कि केंद्र सरकार को अपने इस आदेश को वापिस लेना होगा. सीएम पिनरई विजयन ने कहा कि केंद्र का यह आदेश संघीय ढांचे के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इस फैसले से केरल में पांच लाख लोगों का रोजगार प्रभावित होगा।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इस मसले को लेकर कहा है कि एक वर्ष में केरल में लगभग 15 लाख पशु लाए जाते हैंइसमें अब कमी आ सकती है. बताया गया है कि विधानसभा सत्र के दौरान कई विधायकों ने विधानसभा की कैंटीन पहुंचकर बीफ खाकर केंद्र के इस कदम का विरोध किया।

Advertisement

वहीं इसका असर राज्य के दूध उत्पादन पर भी पढ़ेगा. उन्होंने कहा कि एक ओर किसान आंदोलन कर रहे हैं वहीं दूसरी और केंद्र सरकार किसान विरोधी फैसले ले रही है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने कैंटीन स्टाफ के हवाले से खबर दी  है कि सत्र शुरू होने से पहले अधिकतर विधायकों ने कैंटीन में नाश्ते में बीफ खाया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: cattle ban, kerala assembly, pm modi, cattle ban opposed
OUTLOOK 08 June, 2017
Advertisement