Advertisement
20 May 2020

यूपी के इटावा में सड़क हादसा, टेंपो और ट्रक की टक्कर में 6 किसानों की मौत, एक गंभीर

Twitter

उत्तर प्रदेश के इटावा में बुधवार तड़के बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में छह किसानों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा उत्तर प्रदेश के इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर हुआ। जहां एक मिनी ट्रक की तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर होने से छह किसानों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। 

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी आर सिंह ने बताया कि सात स्थानीय किसान एक पिकअप में सवार होकर कटहल बेचने जा रहे थे। पिकअप में कटहल भरे थे और उनके ऊपर चार किसान बैठे थे। वहीं पिकअप में आगे ड्राइवर समेत दो किसान बैठे थे। पिकअप नैशनल हाइवे-2 पर था। तभी सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने पिकअप में टक्कर मार दी। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है।

एसएसपी इटावा आकाश तोमर दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को सैफई के मिनी पीजीआई में शिफ्ट किया। एसएसपी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Advertisement

सीएम योगी ने किया दो-दो लाख मुआवजा देने की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायल किसान को 50,000 रुपये मुआवजे देने की घोषणा की है।

किसानों के ऊपर से निकल गया ट्रक

टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। पिकअप में पीछे बैठे किसान और कटहल हाइवे पर बिखर गए। अनियंत्रित ट्रक से आगे की ओर टक्कर लगने से जहां आगे की ओर बैठे किसानों ने मौके पर दम तोड़ दिया वहीं हाइवे पर गिरे किसानों के ऊपर से ट्रक आगे चला गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले दो हफ़्तों से प्रवासी मजदूरों और किसानों की सड़क हादसों में मौत में वृद्धि देखी जा रही है। पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में सोमवार रात सड़क दुर्घटना में तीन प्रवासी मजदूर मारे गए और 12 से अधिक घायल हो गए। उन्होंने कहा कि झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर टायर फटने के कारण 17 लोग हादसे का शिकार हो गए। इससे पहले औरैया जिले में दो ट्रकों की टक्कर के बाद 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Six Farmers, Killed, 1 Injured, Mini-truck, Collides, With Truck, UP's Etawah
OUTLOOK 20 May, 2020
Advertisement