Advertisement
17 October 2022

ममता बनर्जी की पीएम मोदी से अपील, 'सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ने की अनुमति दें'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास अपील की है। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं पीएम से अनुरोध करती हूं कि ये सुनिश्चित करें कि सौरव गांगुली को आईसीसी चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भारत सरकार से अनुरोध है कि राजनीतिक रूप से निर्णय न लें बल्कि क्रिकेट, खेल के लिए फैसला लें। वह राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में बदल दिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) में भेजने की अपील की।

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि सौरव गांगुली को गलत तरीके से अलग किया गया है। सीएम ने कहा कि मैं बहुत दुखी हूं, सौरव एक बहुत लोकप्रिय व्यक्तित्व हैं। वह भारतीय टीम के कप्तान थे। उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है। वह न केवल बंगाल का गौरव हैं बल्कि भारत का गौरव हैं। उन्हें इस तरीके से बाहर किया जाना गलत है।

Advertisement

बता दें कि सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के निवर्तमान प्रमुख हैं। वह फिर से अपनी राज्य इकाई बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष पद पर वापसी करने वाले हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने शनिवार को कहा कि वह कैब चुनाव लड़ेंगे।

दरअसल, गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटना पड़ा क्योंकि बोर्ड में अभी तक कोई भी 3 साल से अधिक समय तक इस पद पर काबिज नहीं रहा है। वह बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले 2015 से 2019 के बीच 4 साल तक कैब अध्यक्ष रहे थे।

गौरतलब है कि सौरव गांगुली 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे। 18 अक्टूबर को उनकी पद से छुट्टी हो रही है। सौरव गांगुली ने कहा है कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal Chief Minister, Mamata Banerjee, BCCI president, former India captain Sourav Ganguly
OUTLOOK 17 October, 2022
Advertisement