Advertisement
17 April 2018

एटा में सात साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या

file photo

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एटा में सात साल की एक बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनयम (एनएसए) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद बच्ची के परिजनों ने एटा-फर्रुखाबाद रोड को जाम कर दिया। ये दस लाख रुपय़े के मुआवजे की मांग कर रहे थे। बाद में स्थानीय विधायक विपिन कुमार डेविड की पत्नी प्रेमलता वर्मा डेविड द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिए जाने के बाद जाम खत्म किया गया।नाबालिग के साथ इस घिनौनी हरकत की खबर तब आई है जब उन्नाव और कठुआ की घटना के बाद पूरा देश आक्रोश में है।

सोमवार की रात सात साल की यह बच्ची अपने परिवार के साथ एक विवाह में शामिल होने के लिए गई थी। पुलिस के अनुसार यह घटना देर रात डेढ़ बजे अलीगंज रोड के मंडी समिति गेट के पास हुई। 

पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया ने बताया कि विवाह समारोह में टेंट लगाने का काम करने वाले सोनू जाटव ने इस वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि सोनू बच्ची को बहला कर ले गया और इसके बाद बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी।

Advertisement


उऩ्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी घटना स्थल से फरार हो गया। बच्ची का शव विवाह स्थल के पास एक निर्माणाधीन मकान में मिला। बच्ची के गले में रस्सी बंधी हुई थी और शरीर पर खून लगा हुआ था। इसके बाद उसे अस्पताल ले जा गया जहां उसे मरा हुआ बताया गया। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्ची के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर आरोपी सोनू जाटव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उन्होंने बताया कि आरोपी पर बलात्कार और हत्या के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है क्योंकि पीड़त नाबालिग है। 

सपा प्रवक्ता और विधान पार्षद सुनील सिंह साजन ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद कानून-व्यवस्था में गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार एनकाउंटर कर अपराध पर लगाम की बात करती है तो दूसरी ओर अपराध की दर बढ़ रही है। इस सरकार में नाबालिग बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Minor, Girl, Rape, murder, Etah, arrest
OUTLOOK 17 April, 2018
Advertisement