Advertisement
28 July 2016

फीस का तगादा : शिक्षिकाओंं ने पिता से की मारपीट, 9 वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

google

गाजियाबाद के सेवानगर में हुए इस मामले में स्कूल की प्रधानाचार्य समेत छह पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, 3 शिक्षिकाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घटना के बाद महिलाओं ने थाने पर जोरदार प्रदर्शन किया। सिहानी गेट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इटावा निवासी रतन सिंह सुरक्षा प्रहरी हैं। उनकी 15 वर्षीय बेटी प्रियांशी डीएस पब्लिक स्कूल में 9 वीं कक्षा में पढ़ती थी। आर्थिक स्थिति तंगहाल होने के कारण उसके पिता तीन महीने से स्कूल की फीस जमा नहीं कर पाए थे। इसके बाद छात्रा को स्कूल से निकाल दिया गया था। प्रियांशी उसके बाद दूसरे स्कूल में पढ़ाई करने लगी। दोपहर को बकाया फीस मांगने के लिए स्कूल की एक दर्जन से अधिक महिला शिक्षिका प्रियांशी के घर पहुंची और उसके पिता के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद 100 नंबर पर कॉल कर छेड़खानी का आरोप लगा दिया। पुलिस पिता को चौकी ले गई और छात्रा ने दरवाजा बंद करके खुदकुशी कर ली। प्रियांशी पढ़ने में मेधावी थी और दसवीं के बाद की भी पढ़ाई करने की तैयारी कर रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्‍कूल फीस, गाजियाबाद, शिक्षिकाएं, खुदकुशी, कक्षा नौवीं, स्‍कूली छात्रा, सबको शिक्षा का अधिकार, RTE, school fees, ghaziabad, teachers, suicide, abused to father
OUTLOOK 28 July, 2016
Advertisement