Advertisement
10 February 2023

भर्ती घोटालाः सात दिन तक प्रदर्शन करेगी उत्तराखंड कांग्रेस, धामी बोले- युवाओं के कंधे पर बंदूक रख रहे सियासी दल

ANI

देहरादून। भर्ती घोटाले को लेकर उत्तराखंड के युवा आंदोलित है। लाठीचार्ज और जबरन अनशन स्थल के उठाने के बाद आक्रोश बढ़ रहा है। ऐसे में सियासत भी खूब हो रही है। कांग्रेस ने एलान किया है कि अगले सात दिनों तक रोजाना पुलिस मुख्यालय का घेराव किया जाएगा। तो दूसरी ओर सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि युवाओं को हितों की रक्षा हो रही है और वजूद खो चुका एक सियासी दल इन्हीं युवाओं को कंधों पर बंदूक चलाकर सियासत कर रहा है।

पिछले तीन दिनों से राजधानी देहरादून में खासी हलचल है। युवा सड़कों पर है और सियासत तेज हो रही है। जबरन धरने से उठाने, लाठीचार्ज, युवाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से माहौल खासा गर्म है। कांग्रेस ने एलान किया है कि अगले सात दिनों तक पुलिस मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।

कांग्रेस मुख्यालय में हुई पत्रकारवार्ता को अध्यक्ष करन माहरा एवं उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी ने संयुक्त रूप से भाजपा सरकार प्रदेश में भ्रष्टचार का पर्याय बन चुकी है। अपने कुछ चहेते सफेदपोशों को बचाने के लिए राज्य सरकार किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है,इसीलिए इतने व्यापक स्तर पर परीक्षाओं में गड़बड़ियों के बावजूद सीबीआई जांच नहीं कराई जा रही। राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं को अनसुना कर उन्हें सडकों पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया। लगातार हो रहे भर्ती घोटालों और घोटालों में भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारियों की संल्पितता के कारण यह आक्रोश युवाओं में देखने को मिला। उन्होंने कहा कि सरकार की इस बर्बरता के खिलाफ अगले सात दिनों तक पुलिस मुख्यालय का रोजाना घेराव किया जाएगा। इस दौरान उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ,मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट,पंकज छेत्री एवं संदीप चमोली उपस्थित रहे।

Advertisement

दूसरी ओर सीएम धामी के तेवर अलग ही नजर आए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुछ सियासी दल देशभर में अपना वजूद खो चुके हैं। उत्तराखंड में भी उनकी जमीन खिसक चुकी है। ऐसे में ये लोग युवाओं के कंधे पर रखकर सियासी बंदूक चलाने की कोशिश कर रहे हैं। युवाओं के शांतिपूर्ण आंदोलन को किन लोगों ने हिंसक बनाया, उसकी जांच एजेंसियां कर रही है।

सीएम धामी ने कहा कि सरकार का ये संकल्प है कि किसी भी युवा के हितों के खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। भर्ती घोटाले की बात सामने आते ही एक्शन लिया गया। कांग्रेस शासन में अधीनस्थ सेवा आयोग अध्यक्ष रहे आरबीएस रावत समेत अब तक 55 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। नकलरोधी कानून के अध्यादेश को विचलन से पास करके राज्यपाल के पास भेज दिया गया है। जल्द ही ये लागू भी हो जाएगा। धामी ने कहा कि उत्तराखंड के युवा देश का भविष्य हैं। उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

इधर, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आंदोलनकारी युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर उनसे बात की। राधा ने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि किसी भी युवा के साथ कुछ गलत हो। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। युवाओं को सरकार पर भरोसा करना चाहिए। भर्ती घोटाले के किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 February, 2023
Advertisement