Advertisement
10 October 2018

गुजरात में प्रवासी मजदूरों पर राहुल का नरेंद्र मोदी पर फिर हमला, कहा लोग पिट रहे हैं और पीएम मोदी चुप हैं

गुजरात में प्रवासी मजदूरों के मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा और कहा कि एक तरफ गुजरात में जहां लोग पीटे जा रहे हैं तथा बिहार, यूपी और राजस्थान में अपने घरों को लौट रहे हैं, वहीं पीएम मोदी एक भी शब्द नहीं बोल रहे हैं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर चुप रहने का यह आरोप राजस्थान के बीकानेर की एक सभा में लगाया।

गुजरात में प्रवासियों पर हमले को लेकर जहां एक तरफ राहुल भाजपा और पीएम मोदी पर हमलावर हैं तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा अल्पेश ठाकोर से बात करने की खबरें भी आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने अल्पेश ठाकोर से इस संबंध फोन पर बात की। हालांकि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसकी जानकारी अभी तक नहीं हुई है।

राजस्थान के विकास पर मोदी और वसुंधरा राजे को घेरा

Advertisement

राजस्थान के बीकानेर में इस सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर प्रवासियों के मुद्दे पर आरोप लगाए तो वहीं राज्य के विकास को लेकर मोदी सहित राज्य की वसुंधरा सरकार पर भी हमले किए। पीएम मोदी पर उन्होंने कहा कि मोदी जी को यह गलतफहमी है कि वे देश चलाते हैं जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है। वास्तविकता में इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर और छोटे-छोटे दुकानदार चलाते हैं।

राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राजस्थान के लोगों को 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था, जबकि यहां कहीं 24 घंटे बिजली नहीं मिल रही है। साथ ही साथ राजे सरकार ने रोजगार, अधिकार और एमएसपी को लेकर बड़े-बड़े वादे किये थे, वे भी पूरे नहीं किए गए हैं।

गुजरात की घटनाओं पर आरोप-प्रत्यारोपों का दौर

कांग्रेस जहां राज्य में सत्ताधारी भाजपा सरकार को इसके लिए दोष दे रही है तो वहीं भाजपा अल्पेश ठाकोर को लेकर सीधे कांग्रेस नेतृत्व पर आरोप लगा रही है। सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो मे अल्पेश ठाकोर कथित रूप से स्थानीय लोगों को बाहरी लोगों के खिलाफ भड़काते हुए दिख रहे हैं। जबकि अल्पेश का कहना है कि 'गुजरात में केवल एक जगह हिंसा हुई है और मैं इसकी निंदा करता हूं। अगर मैंने किसी को धमकी दी है तो मैं जेल जाऊंगा। गुजरात हर किसी के लिए है। यह जितना आपका है, उतना ही मेरा भी है।
इस मामले में राज्य की पुलिस ने अभी तक 400 से जयादा लोगों को गिरफ्तार किया है। भाजपा कर रही है कि कांग्रेस को इस मसले पर अपने विधायक अल्पेश ठाकोर पर कार्रवाई करनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी, गुजरात, अल्पेश ठाकोर, राजस्थान
OUTLOOK 10 October, 2018
Advertisement