Advertisement
01 November 2018

अमृतसर ट्रेन हादसे में पूछताछ के लिए सिद्धू और उनकी पत्नी को समन जारी

File Photo

अमृतसर में 19 अक्टूबर को जौड़ा फाटक के नजदीक रेल हादसे संबंधी अब पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। उधर जांच के दौरान नया खुलासा हुआ है। पुलिस कमिश्नर कार्यालय से GRP को सुरक्षा इंतजामों के लिए मेल भेजा गया था।

हादसे की जांच संबंधी बनाई गई एस.आई.टी. के इंचार्ज डिवीजनल कमिशनर बी. पुषारथ की तरफ से सिद्धू दम्पति को 2 नवम्बर को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने समारोह की मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू और प्रबंधक सौरभ मैदान उर्फ मिट्ठू को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने और  केस चलाने संबंधी दायर याचिका को खारिज कर दिया गया था। इससे पहले सिद्धू के राजनीतिक विरोधियों ने उनको हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराने के लिए एड़ी चोटी का जोर भी लगाया था।

गत 19 अक्टूबर को दशहरे की देर शाम करीब 700 लोग ग्राउंड पर रावण दहन कार्यक्रम के लिए मौजूद थे। करीब 10-15 सेकंड में ट्रेन के गुजरने के बाद चीख-पुकार मच गई। ज्यादातर लोगों को ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी क्योंकि उस समय पटाखों का शोर था। इस हादसे में 62 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab minister, navjot singh sidhu, amritsar train accident, dussehra
OUTLOOK 01 November, 2018
Advertisement