Advertisement
12 June 2024

पुणे पोर्श कांड: पुलिस ने सेना के फॉरेंसिक एक्सपर्ट से मांगी मदद, सामने आई क्रैश इम्पैक्ट एनालिसिस रिपोर्ट

पोर्श कार दुर्घटना मामले की जांच कर रही पुणे पुलिस ने सेना के एक फोरेंसिक विशेषज्ञ की सहायता से एक विस्तृत दुर्घटना प्रभाव विश्लेषण रिपोर्ट तैयार की है।

पुलिस ने कहा कि इस रिपोर्ट का उद्देश्य दुर्घटना में शामिल बाइक पर पॉर्श कार के प्रभाव को दो मृतकों, दोनों आईटी पेशेवरों को लगी चोटों के साथ सहसंबंधित करना है, उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मामले में आरोपियों की संलिप्तता को समझने में महत्वपूर्ण है। 

कथित तौर पर एक किशोर द्वारा चलाई जा रही कार 19 मई को पुणे शहर के कल्याणी नगर इलाके में एक बाइक से टकरा गई, जिसमें दो आईटी पेशेवरों अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा की मौत हो गई। आरोपी ड्राइवर कथित तौर पर शराब के नशे में था।

Advertisement

अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा, "हमने दुर्घटना के दुर्घटना प्रभाव विश्लेषण की रिपोर्ट प्राप्त कर ली है। विश्लेषण ने प्रभाव के समय वाहनों की स्थिति और मृतक को लगी चोटों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान की है। यह रिपोर्ट महत्वपूर्ण साबित होगी।" दुखद दुर्घटना की ओर ले जाने वाली घटनाओं के क्रम को समझने में।"

पुलिस ने पहले दुर्घटना स्थल के डिजिटल पुनर्निर्माण के लिए अल-आधारित टूल और सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की योजना बनाई थी। इसका उद्देश्य साक्ष्य की सराहना को बढ़ाने और दुर्घटना से पहले की घटनाओं का पुनर्निर्माण करने के लिए अपराध स्थल का एक व्यापक दृश्य तैयार करना था।

किशोर चालक पर्यवेक्षण गृह में है, जबकि माता-पिता कथित रक्त नमूना अदला-बदली मामले में पुलिस हिरासत में हैं। इससे पहले पुणे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इसी मामले में शामिल नाबालिग आरोपी के पिता और दादा को 31 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pune police, indian army, forensic expert, crash impact analysis report
OUTLOOK 12 June, 2024
Advertisement