Advertisement
26 June 2017

हिंसक भीड़ के विरोध में काली पट्टी बांध कर मना रहे हैं ईद

Twitter

राजधानी दिल्ली से लगभग 20 किलोमीटर दूर बल्लभगढ़ के निकट ट्रन में जुनैद की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद खंदावली गांव के लोगों का कहना है अब वे भीड़ द्वारा जुनैद की हत्या के विरोध में सोमवार को ईद की नमाज काली पट्टी बांधकर अदा करेंगे। इसी तरह यूपी की राजधानी लखनऊ में भी लोगों ने काली पट्टी बांधकर ईद मनाने का फैसला किया है।

नहीं बनेंगी सेवइयां

खंदावली गांव के लोगों का कहना है कि इस हत्या ने ईद की खुशियों को फीका कर दिया है। अब घरों में सेवइयां आदि नहीं बनाई जाएंगी। गांव के शकील ने मीडिया को बताया कि गुरुवार को जब इस घटना की जानकारी मिली तो पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। उधर गांव के सरपंच निसार अहमद का कहना है कि प्रशासन और सरकार परिवार के साथ खड़ा है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर अपील

सोशल मीडिया पर भी इस घटना के बाद लोगों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन की अपील की। जुनैद के चचेरे भाई सनोवर खान ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए अपने संदेश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की बात कही है। उन्होंने कहा, “हम गांव में शांति चाहते हैं। यहां कोई भी ईद मनाने की मनःस्थिति में नहीं है।”

लखनऊ में भी जताएंगे विरोध

उन्मादी भीड़ द्वारा जुनैद की हत्या के विरोध में लखनऊ के लोगों ने भी प्रदर्शन करने का फैसला किया है। वे भी अपनी बाहों पर काली पट्टी बांधकर ईद मनाएंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: protest, violent crowd, celebrate, Eid, black band, lynching, Ballabhgarh
OUTLOOK 26 June, 2017
Advertisement