Advertisement
01 March 2018

शराबबंदी से माफिया राज विकसित होगा: कमल हासन

File Photo.

मक्कल नीति मय्यम के संस्थापक अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन ने शराबबंदी के विरोध में दलील देते हुए कहा कि इस तरह की व्यवस्था से माफिया राज विकसित होगा।

हासन ने कहा कि शराबबंदी लागू करने का वादा महिला वोट हासिल करने के लिए किया जा रहा है। इस मुद्दे पर 2016 के विधानसभा चुनाव के दौरान तमिलनाडु के सभी राजनीतिक दलों ने चर्चा की थी।

तमिलनाडु में शराब बिक्री राज्य सरकार के तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (टैसमैक) द्वारा संचालित दुकानों से की जाती है।

Advertisement

द्रमुक जैसे विपक्षी दलों ने जहां अपने चुनावी घोषणापत्र में शराबबंदी लागू करने का वादा किया था वहीं अन्नाद्रमुक ने चरणबद्ध तरीके से शराब पर पाबंदी लागू करने का भरोसा दिलाया था।

उसी कड़ी में अन्नाद्रमुक सरकार अब तक टैसमैक द्वारा संचालित 1000 खुदरा शराब दुकानों को बंद कर चुकी है। तमिल पत्रिका आनंद विकातन में अपने साप्ताहिक स्तंभ में कमल हासन ने कहा कि तमिलनाडु में डाकघर की तुलना में टैसमैक की दुकान आसानी से दिख जाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप शराबबंदी लागू करोगे तो माफिया राज पैदा होगा।’’ वह जाहिर तौर पर शराबबंदी की स्थिति में नकली शराब का कारोबार बढ़ने की आशंका की ओर इशारा कर रहे थे।

उन्होंने लिखा, ‘‘शराब का सेवन कम किया जा सकता है, लेकिन इस बात में संदेह है कि इसे पूरी तरह रोका जा सकता है।’’ हालांकि हासन ने यह भी कहा कि प्रदेश में शराब की इतनी दुकानों की जरूरत नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prohibition, kamal haasan, makkal neethi mayyam
OUTLOOK 01 March, 2018
Advertisement