Advertisement
13 June 2018

असम में भीड़ द्वारा की गई हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

भीड़ द्वारा बच्चा चोर समझ कर मारे गए युवकों की फाइल फोटो।

असम के कार्बी आंगलांग जिले में भीड़ द्वारा दो युवकों नीलोत्पल दास और अभिजीत नाथ की हत्या के मुख्य आरोपी जोज तिमंग उर्फ अल्फा को बुधवार को तड़के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार दो युवकों की हत्या के अलावा हेट मैसेज भेजने और अफवाह फैलाने के आरोप में अभी तक जिले में 64 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, पुलिस अधीक्षक एसपी गांजला ने बताया कि जोज तिमंग बेलुरघाट में गिरफ्तार किया गया। यह डोकमोका थाने में पड़ता है जहां इस वारदात को पिछले शुक्रवार को अंजाम दिया गया था। एसपी के अनुसार तिमंग ने ही गांवों वालों को फोन कर उस गाड़ी को रोकने के लिए कहा था जिस पर दोनों युवक सवार थे। इसी ने इनके बच्चा चोर होने की अफवाह फैलाई थी। उन्होंने बताया कि तिमंग को पकड़ने के लिए पुलिस ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया था जिसके बाद वह पकड़ा गया। वह काथिलांगसो गांव का ही रहने वाला है जहां दोनों युवक घुमने गए थे।

कार्बी आंगलांग ऑटोनोमस काउंसिल (केएएसी) ने मारे गए दोनों युवकों के अभिभावकों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। केएएसी के मुख्य कार्यकारी सदस्य तुलिराम रोंघंग ने बताया कि जहां इऩ दोनों की हत्या हुई वहां इनकी मूर्ति भी लगाई जाएगी। काउंसिल की मंगलवार को मीडिया, सरकारी अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों के साथ दीफू में हुई बैठक में इस घटना की निंदा की गई।

Advertisement

गौरतलब है कि शुक्रवार को नीलोत्पल दास और अभिजीत नाथ कार्बी के सुदूरवर्ती इलाके डोकमोका में स्थित काथिलांगसो झरना घूमने गए हुए थे। देर रात अपनी कार से वापस लौटते हुए पंजूरी गांव के पास भीड़ ने उन्हें बच्चा चोर समझकर रोक लिया। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने दोनों को वाहन से नीचे उतारा और बांधकर उनकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। भीड़ ने उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो दोनों की सांसें चल रही थीं। पुलिस दोनों को अस्पताल ले गई, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lynching, Prime accused, Assam, arrested, Karbi Anglong, police
OUTLOOK 13 June, 2018
Advertisement