Advertisement
30 November 2017

गुजरात: अजान सुनकर करीब दो मिनट के लिए पीएम मोदी ने रोक दिया चुनावी भाषण

File Photo.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात चुनाव के अभियान पर हैं और लगातार रैलियां कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने बुधवार को चार चुनावी रैलियां कीं जिसमें तीन सौराष्ट्र में और एक दक्षिण गुजरात में थी। दक्षिण गुजरात के नवसारी में रैली के दौरान पास की मस्जिद से जब ‘अजान’ की आवाज सुनाई दी तो पीएम मोदी ने करीब दो मिनट के लिए अपना भाषण रोक दिया। 

गुजरात चुनाव में मुद्दों पर धर्म एक बार फिर हावी है।

Advertisement


पीएम मोदी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार देने पर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया और कहा कि देश लूटने वाले सिर्फ डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं। राहुल बुधवार को जब सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे, उस वक्त मोदी ने एक जनसभा में लोगों से कहा, 'कांग्रेस उपाध्यक्ष के परनाना जवाहरलाल नेहरू उस वक्त ‘नाखुश’ थे जब सरदार पटेल ने 1950 के दशक में मंदिर का पुनर्निर्माण शुरू कराया था। आप इतिहास भूल गए क्या?'

राहुल की ओर से जीएसटी की आलोचना करने पर मोदी ने कहा कि हाल में एक ‘‘अर्थशास्त्री’’ उभरे हैं जो जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने का सुझाव देकर ‘‘ग्रैंड स्टूपिड थॉट’’ (जीएसटी) यानी ‘बेहद बकवास विचार’ जाहिर कर रहे हैं। मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले विधेयक में अड़ंगा लगाया।

पीएम मोदी ने जल संरक्षण, खेती और सौराष्ट्र के विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों की फेहरिस्त गिनवाई। क्षेत्र के मोरबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हैंडपंप मुहैया कराने जैसी छोटी योजनाओं का श्रेय ले रही है जबकि भाजपा सरकार ने नर्मदा परियोजना जैसे बड़े काम कराए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM, Narendra Modi, Navsari, Azaan, gujarat
OUTLOOK 30 November, 2017
Advertisement