Advertisement
21 August 2018

विवाद के बीच बोले सिद्धू, पीएम मोदी और अटल जी भी गए थे पाकिस्तान

ANI

पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाने पर विरोधियों की तरफ से घिरे पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया को संबोधित किया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना न्योता नवाज के घर गए थे। अटल जी भी शांति का संदेश लेकर 1999 में लाहौर गए थे। उन्होंने कहा कि जब वह पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के समारोह में पहली कतार में बैठे हुए थे तो उसी समय पाक सेना प्रमुख उन्हें मिलने आए और आते ही उन्होंने करतारपुर के रास्ते की बात की और कहा कि इसके रास्तों के लिए वह पूरी कोशिश कर रहे हैं और यह पूरी तरह संभव है।

सिद्धू ने कहा कि पाक सेना प्रमुख ने कहा कि वह भी शान्ति चाहते हैं। पाक फौज प्रमुख ने उनको श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की बधाई भी दीं तो वह पूरी तरह भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि वहां जाने से पाकिस्तान के साथ शान्ति की संभावनाएं बढ़ी हैं। नवजोत सिद्धू ने कहा कि दो दिनों की यात्रा दौरान हजारों लोगों ने उनको जितना प्यार दिया, वह उनके लिए सम्मान वाली बात है। आने वाले दिनों में दोनों देशों में आपसी तनाव भी घटेगा।

Advertisement

इससे पहले सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर बिहार की एक अदालत में मुकदमा दर्ज हुआ है। सिद्धू पर ये मुकदमा मुजफ्फरपुर में हुआ है और उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। सीजेएम की अदालत में मुकदमा दर्ज कराते हुए याचिकाकर्ता अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Nawaz Sharif, oath-taking, Lahore, Navjot Singh Sidhu
OUTLOOK 21 August, 2018
Advertisement