Advertisement
30 September 2024

बेंगलुरू के पास अवैध रूप से रहने के आरोप में पाकिस्तानी नागरिक परिवार सहित गिरफ्तार

बेंगलुरु के पास से एक पाकिस्तानी नागरिक को उसकी पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो कथित तौर पर पिछले छह वर्षों से फर्जी पहचान के साथ अवैध रूप से रह रहे थे।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, उसकी पत्नी बांग्लादेश से है और वे पहले ढाका में थे, जहां उनकी शादी हुई थी।

कथित तौर पर यह जोड़ा 2014 में दिल्ली आया था और बाद में 2018 में बेंगलुरु चला गया। गिरफ्तार किए गए दो अन्य लोग उसके ससुराल वाले हैं। रविवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके जिगानी में छापेमारी के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।

Advertisement

पुलिस ने बताया, "हमारे जिगनी इंस्पेक्टर ने मामले की जांच की और मामला दर्ज किया। एक परिवार के चार लोग फर्जी दस्तावेजों की मदद से अवैध रूप से यहां रह रहे थे। अब मामला दर्ज कर लिया गया है और उन चार लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के नतीजे के आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे।"

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम आगे की कार्रवाई करेंगे।" बता दें कि वे पिछले छह सालों से जिगानी में किराए के मकान में रह रहे हैं। उन्होंने कथित तौर पर फर्जी नामों से पहचान पत्र बनवाए हैं।

पुलिस उस व्यक्ति से उसके नेटवर्क और गतिविधियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

उन्होंने कहा, "हमने उनके बारे में विवरण एकत्र कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं। वे एक गैराज को सामग्री की आपूर्ति कर रहे थे, लेकिन इसकी जांच की जरूरत है।"

जब उनके घर से "जब्ती" के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा, "यह जांच का हिस्सा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistani national, family, arrest, Bengaluru police
OUTLOOK 30 September, 2024
Advertisement