Advertisement
27 June 2018

राजस्थान सरकार का फरमान: ऑफिस में जींस-टीशर्ट नहीं, पैंट-शर्ट पहनें

Symbolic Image

राजस्थान सरकार ने एक नया फरमान जारी करते हुए ऑफिस में जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार की तरफ से निकाला गया यह फरमान विवाद का कारण बन सकता है।

राज्य के श्रम विभाग ने आदेश का एक परिपत्र जारी कर विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालयों में जींस और टी-शर्ट के बजाय पेंट-शर्ट पहनकर आने को कहा है।

विभाग ने 21 जून को ये आदेश जारी किया था, जो अब सामने आया है, जिसमें श्रम आयुक्त गिरीराज सिंह कुशवाह ने कहा है कि विभाग के कुछ अधिकारी और कर्मचारी विभाग के कार्यालयों में जींस-टीशर्ट और अन्य अशिष्ट पोशाक पहनकर आते हैं, जो अशोभनीय है, यह कार्यालय की गरीमा के विपरीत प्रतीत हेाता है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपेक्षा है कि वे विभाग और विभाग के सभी कार्यलयों की गरीमा बनाए रखते हुए पेंट-शर्ट यानी शिष्ट पोशाक पहनकर उपस्थिति हों। आदेश निकालने के बाद विभाग के कर्मचारियों ने दूसरे ही दिन से इस आदेश की पालना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि पिछले साल विधानसभा सत्र के दौरान भी राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू करने का फरमान जारी किया था। जिसको छात्रों से पूछकर लागू करने का दावा किया गया था, लेकिन बाद में तीखी प्रतिक्रिया मिलने के बाद आदेश को वापस ले लिया गया था। कांग्रेस पार्टी ने उसको भगवा रंग की ड्रेस से जोड़कर सदन में व बाहर विरोध दर्ज करवाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Order, Rajasthan Government, Do not wear, jeans and t-shirts, office, wear, pant and shirts
OUTLOOK 27 June, 2018
Advertisement