Advertisement
16 April 2021

कोरोना में उछाल की वजह से बिहार सरकार का आदेश- 15 मई तक बंद रहेंगे जिम, और भी कई पाबंदियां

FILE PHOTO

कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए बिहार में 15 मई तक सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण, पुरातत्व व पर्यटन के स्थल और जिम आदि को बंद करने का फैसला लिया दिया गया है। इसे लेकर शुक्रवार को कला संस्कृति विभाग ने तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं।
कोरोना वायस के संक्रमण को रोकने एवं उससे बचाव के लिए एहतियातन राज्य में 15 मई तक सरकार ने सुरक्षित घोषित सभी स्मारक, पुरास्थल आमदर्शकों, आगंतुकों के लिए बंद रखने का फैसला लिया है। कला संस्कृति विभाग के छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डा. संजय सिन्हा ने जारी आदेश में कहा है कि यह तत्काल प्रभाव से लागू रहेगा। एक अन्य आदेश में डा. सिन्हा ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी संग्रहालय तत्काल प्रभाव से आम दर्शकों व आगंतुकों के को लेकर बंद रहेंगे।
छात्र एवं युवा कल्याण ने शुक्रवार से तत्काल प्रभाव से राज्य में खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी है। आदेश के तहत कोरोना वायरस का प्रसार रोकने और संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए 16 मई तक राज्य में स्थित सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर एवं इंडोर स्टेडियम, स्विमिंग पूल, खेल मैदानों में खेलों के आयोजन, कार्यक्रमों तथा प्रशिक्षण एवं सभी जिमों पर रोक लगाई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, government, Corona, Gym, closed, restrictions
OUTLOOK 16 April, 2021
Advertisement