Advertisement
15 June 2015

यूपी में एक और पत्रकार पर जानलेवा हमला

शाहजहांपुर में एक पत्रकार को जिंदा जलाने की घटना के बाद इस तरह का एक और मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक पत्रकार पर कथित तौर पर चार लोगों ने जानलेवा हमला किया। पुलिस ने मुताबिक इस मामले में चार लोगों को नामजद किया गया है।

पीलीभीत के एस.पी. जेके शाही ने बताया कि पत्रकार हैदर खान ने शिकायत दर्ज कराई है कि कल आनंद प्रकाश और उसके साथियों ने उस पर जानलेवा हमला किया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार हैदर ने दावा किया है कि उसने अभियुक्‍तों के खिलाफ कुछ खबरें कवर की थीं, जिसकी वजह से उस पर हमला किया है। उसे एक खबर से संबंधित जानकारी देने के लिए धोखे से बुलाया  गया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। 

हैदर ने आरोप लगाया कि उसे आनंद प्रकाश व उसके साथियों ने रिवाल्वर के बट से पीटा गया और करीब 100 मीटर तक मोटर साइकिल से बांधकर घसीटा।एक राहगीर की मदद से किसी तरह वह पुलिस स्टेशन पहुंचा। पुलिस का कहना है कि पत्रकार को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार यदि आईपीसी की अन्य धाराएं लागू होंगी तो उन्हें जोड़ दिया जाएगा और अभियुक्तों सजा दिलवाने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाएगी। 

Advertisement

इससे पहले एक जून को शाहजहाँपुर में पत्रकार जगेंद्र सिंह को उसके घर पर छापे में पुलिस द्वारा जिन्दा जल दिया गया। जिसके बाद 8 जून को जगेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में  अन्य लोगों के अलावा उत्तर प्रदेश के पिछड़ी जाति कल्याण मंत्री राम मूर्ति वर्मा और इंस्पेक्टर (चौक) श्री प्रकाश राय के विरुद्ध हत्या में शामिल होने की एफआईआर दर्ज हुई है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, journalist, attacked, Police, यूपी, पत्रकार, जनलेवा हमला, पीलीभीत
OUTLOOK 15 June, 2015
Advertisement