Advertisement
31 July 2017

नीतीश का दावा, किसी में नहीं मोदी से मुकाबले का दम, 2019 में भी पीएम होंगे मोदी

मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा जो काम करने का तरीका है उससे समझौता नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि मेरे पास महागठबंधन तोड़ने के आलावा कोई विकल्प नहीं था। नीतीश ने कहा कि इस्तीफा देने के बाद मैंने अपनी बात रखी थी।

मुख्यमंत्री नीतीश ने इस दौरान आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लालू यादव ने कुछ भी साफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि लालू तेजस्वी यादव पर कुछ नहीं बोले। नीतीश कुमार ने गठबंधन तोड़ने को बिहार की जनता के हित में लिया गया फैसला करार दिया।

मौजूदा राजनीति का हवाला देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है, वह अपारजेय हैं। 2019 में मोदी की ही जीत होगी। एक सवाल के जवाब में कहा कि 'महागठबंधन फिर से बन सकता है लेकिन उसमें शामिल दलों को कुछ ऐसा करना होगा जिससे की हमारी जवाबदेही बाहर आसानी से तय हो सके।'

Advertisement

 

 नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद पहली बार बयान देते हुए लालू यादव को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि लालू को बताना चाहिए कि वो वोट के लिए सेक्यूलरिज्म की बात करते हैं या बेनामी संपत्ति जमा करने की। नीतीश ने कहा कि सेक्यूलरिज्म के नाम पर बेनामी संपत्ति अर्जित करना और धन कमाना मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता। नीतीश ने कहा अगर लालू के पास बेनामी संपत्ति नहीं है, तो उन्हें सफाई देनी चाहिए।

एनडीए में शामिल होने के बारे में नीतीश ने कहा कि हमें भाजपा के शीर्ष नेताओं ने आमंत्रित किया था। जिसके लिए पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया था। हालांकि भाजपा में मेरा जाना पहले से तय नहीं था। मेरा कास्ट बेस पर नहीं मास बेस में विश्ववास है।

लालू यादव और उनके परिवार पर सीबीआई की कार्रवाई पर नीतीश कुमार ने कहा कि रेड के बाद मैंने कई बार लालू यादव से बात की। सीबीआई की रेड पर लालू यादव ने बीजेपी को नया पार्टनर मिलने की बात कहते हुए शुक्रिया कहा, जिसका बहुत गलत संदेश गया।

इस दौरान नीतीश ने कहा कि वे विपक्ष के उप राष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा को कोई एतराज नहीं है। 


नीतीश कुमार ने बताया कि कैबिनेट मीटिंग के बाद तेजस्वी यादव उनसे मिले। इस दौरान तेजस्वी ने मुझसे पूछा कि आप ही बता दें कि क्या सफाई दूं। नीतीश ने कहा, ‘मैंने उनसे तथ्यों के साथ सफाई देने को कहा, लेकिन ऐसा लगा कि उनके पास सफाई देने के लिए कुछ नहीं था, वो स्पष्टीकरण देने की स्थिति में नहीं थे’। नीतीश ने बताया कि तेजस्वी यादव अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर जो सफाई दे रहे हैं, वो जनता को संतुष्ट नहीं कर पाई। तेजस्वी ने कहा कि भ्रष्टाचार का ये मामला तब का है जब वो नाबालिग थे। उन्होंने कहा कि ये तर्क उनके पार्टी कार्यकर्ताओं को समझा सकता है, लेकिन आम जनता को नहीं।


 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish claims, Nobody, compete, with Modi, he will be, PM in 2019 too
OUTLOOK 31 July, 2017
Advertisement