Advertisement
31 October 2020

गहलोत सरकार ने राज्य के कई जिलो में लगाया रासुका, गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर लिया फैसला

File Photo

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर एक नवंबर से गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर राज्य सरकार ने भरतपुर, सवाईमाधोपुर करौली सहित आधा दर्जन से अधिक जिलों में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं। आंदोलन के मद्देनजर भरतपुर, धौलपुर. दौसा टोंक, बूंदी, सवाईमाधोपुर, झालावाड़ करौली जिले में रासुका लगाया गया हैं। इन जिलों में रासुका तीन महीनों के लिए लगाया गया हैं। इसके तहत एक साल की सजा एवं जुर्माने का प्रावधान हैं।

उधर गुर्जर नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की सरकार के साथ बातचीत चल रही हैं। गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने बताया कि 41 गुर्जर नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की जयपुर में सरकार द्वारा गठित समिति एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही हैं।

Advertisement

आरक्षण सहित अन्य मांगें नहीं माने जाने पर रविवार को गुर्जर भरतपुर के पीलूपुरा में पड़ाव डालकर आंदोलन शुरु करने के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन एवं पुलिस पहले से सतर्क है और गुर्जर बहुल दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर और भरतपुर में शुक्रवार शाम से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं। यह पाबंदी शनिवार मध्य रात तक लागू रहेगी। पुलिस ने आंदोलन के मद्देनजर स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग बलों की डेढ़ दर्जन से अधिक कंपनियां इन जिलों में भेजी गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: National security law, Rajasthan, Gehlot Government, गहलोत सरकार, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, कांग्रेस
OUTLOOK 31 October, 2020
Advertisement