Advertisement
14 December 2016

नमामि देवी नर्मदे यात्रा : शिवराज ने उमा को नहीं बुलाया

google

नर्मदा सेवा यात्रा शुरू होने से पहले मुख्‍यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि इस कार्यक्रम में सभी को साथ लेकर चला जाएगा। यही नहीं शुभारम्भ कार्यक्रम में सभी बड़े नेताओं को बुलाने की भी तैयारी की गई थी। कार्यक्रम में प्रदेश के कई बड़े राजनीतिक चेहरे दिखाई दिए, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कहीं नजर नहीं आईं।

इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती से नर्मदा सेवा यात्रा में गैरमौजूद होने का कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि मुझे बुलाया ही नहीं गया था। उमा ने साफ कहा कि मुख्‍यमंत्री ने उन्हें इस कार्यक्रम के लिए बुलाया ही नहीं, जबकि कुछ समय पहले ही मुख्‍यमंत्री शिवराज ने कहा था कि इस कार्यक्रम में सभी को बुलाया जाएगा।

राजनीतिक हलकोंं में कयास लगाए जा रहे थे कि उमा भारती इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगी। उमा भारती न सिर्फ मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री हैं, बल्कि केन्द्रीय नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री का पदभार भी संभाले हुए हैं। उमा भारती की निगरानी सीधे उस परियोजना पर है, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए काफी महत्वकांक्षी माना जाता है।

Advertisement

नदी संरक्षण पर राष्ट्रीय स्तर की परियोजना से जुड़े होने के कारण ये माना जा रहा था कि नर्मदा संरक्षण और संवर्धन से जुड़ी इस यात्रा में उमा आगे रहेंगी, हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नमामि नर्मदेे यात्रा, अमरकंटक, शिवराज सिंह चौहान, मध्‍य प्रदेश, mp, shivraj singh, amarkantak, uma bharti, narmada
OUTLOOK 14 December, 2016
Advertisement