Advertisement
08 August 2018

मुजफ्फरपुर कांड: ब्रजेश ठाकुर ने कहा- कांग्रेस से लड़ने वाला था चुनाव, मुझे फंसाने की साजिश

File Photo

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड मामले में जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर समेत सभी 10 आरोपियों की आज विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेशी हुई। पेशी पर जाते हुए ब्रजेश ठाकुर पर एक महिला ने काली स्याही भी फेंकी। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल होने वाला था और मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने वाला था, मेरा टिकट भी लगभग फाइनल हो गया था। इसकी ही भड़ास निकाली जा रही हैं। मेरे खिलाफ अभी तक किसी बच्ची ने कोई बयान नहीं दिया है।

सबसे बड़ी राजदार बताई जा रही और फरार चल रही मधु के सवाल पर ब्रजेश ने ठाकुर ने कहा कि मैं मधु को नहीं जानता। मेरा उससे कभी कोई रिश्ता नहीं रहा। बड़े अखबार साजिश कर मेरे अखबार को बंद करवाना चाहते हैं इसलिए मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। मेरे अखबार की वजह से उन्हें विज्ञापन नहीं मिल रहा है। मधु ने एक संगठन बनाया और मेरे यहां काम करने लगी, इसके अलावा मैं कुछ नहीं जानता।

ब्रजेश ठाकुर ने बड़े अखबारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई अखबार अपना सर्कुलेशन बढ़ा कर बताते हैं। मेरा छोटा सा अखबार है, मुझे लाखों के नहीं प्रति दिन मुश्किल से हजार या दो हतार रुपये के ही विज्ञापन मिलते हैं। उसने कहा कि मंत्री मंजू वर्मा के पति के साथ संबंधों पर ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि मेरा उनसे कोई संबंध नहीं है।

Advertisement

मंजू वर्मा नीतीश सरकार में मंत्री हैं, बीजेपी के नेता सीपी ठाकुर ने मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग थी जिसके बाद डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी मंजू वर्मा के साथ है। इस पूरे प्रकरण की जांच पटना हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने विशेष पॉक्सो कोर्ट में केस की चार्जशीट और केस डायरी की ट्रू कॉपी उपलब्ध कराने की अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने मंज़ूर करके पुलिस को सीबीआई को सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

सीबीआई ब्रजेश ठाकुर का सीडीआर खंगाल रही है जिससे उसके नेताओं और अधिकारियों से रिश्तों का पता लगाया जाएगा। ब्रजेश ठाकुर की करीबी मधु की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने कई जगह छापे मारे हैं लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है।

सीबीआई लगातार ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति से जुड़े लोगों की कुंडली खंगाल रही है। खबर है कि जल्द ही सीबीआई पीड़ित बच्चियों और ब्रजेश ठाकुर समेत सभी आरोपियों से पूछताछ भी कर सकती है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muzaffarpur shelter house case, brajesh thakur, election, congress
OUTLOOK 08 August, 2018
Advertisement