Advertisement
12 September 2015

पेटलावद हादसे की सीबीआई जांच की मांग

गूगल

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद में हुए विस्फोट में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने विस्फोट में 90 से अधिक लोगों की मौतों पर अफसोस जाहिर करते हुए इस गंभीर घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि अवैध विस्फोटक सामग्री और छड़ियों का संग्रहणकर्ता राजेन्द्र कसावा भारतीय जनता पार्टी की व्यापारी प्रकोष्ठ का अध्यक्ष है। इसी वजह से क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा नए बस स्टैंड से सटे सघन रहवासी इलाके में विस्फोटक सामग्री के अवैध संग्रहण की जिला प्रशासन को जन सुनवाइयों के दौरान किए गए कई शिकायतों के बावजूद भी उसके राजनैतिक रसूख की वजह से कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। उन्होंने कहा कि  कसावा के साथ लापरवाह प्रशासनिक अधिकारियों के विरूद्ध भी आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

घटनास्थल पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कहा कि चूंकि झाबुआ जिले में लोकसभा उपचुनाव होना है, इस लिहाज से इस गंभीर घटना को सामान्य रूप में लिया जाना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा से जुड़े हुए लोग राजनैतिक संरक्षण होने के कारण विभिन्न तरह के खनिजों का लगातार अवैध उत्खनन कर रहे हैं और उत्खनन के लिए उपयोग में लाए जाने वाले विस्फोटकों का भी अवैध संग्रहण कर रहे हैं, पर राजनैतिक दबाव की वजह से उन पर कोई कार्रवाई नही हो रही है। इसलिए इस गटना की सीबीआई जांच बहुत जरूरी है। 

 

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पेटलावद, सीबीआई, कांग्रेस, अरूण यादव, भाजपा, अवैध उत्खनन, Petlawad, CBI, Congress, Arun Yadav, BJP, Illegal Mining
OUTLOOK 12 September, 2015
Advertisement