Advertisement
07 December 2017

मप्रः किसान सम्मलेन में सीएम की मौजूदगी में पिटे अन्नदाता

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में किसानों की पिटाई की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। घटना बुधवार की है। शिवपुरी जिले के बदरवास में किसान महासम्मेलन और भावांतर योजना के भुगतान समारोह का आयोजन किया गया था। शिवपुरी जिले के करीब 14 हजार किसानों को लगभग 31 करोड़ की भावांतर राशि का स्वीकृति-पत्र देने के ‌ल‌िए शिवराज पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री जिस समय मंच से किसानों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का बखान कर रहे थे, उस समय मंच के करीब पहुंचने की कोशिश कर रहे किसानों को पुलिस ने पहले धक्के मारकर वहां से हटाने की कोशिश की और बाद में उनकी पिटाई की। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का  बल प्रयोग करना पड़ा। बाद में शिवराज ने पुलिस को रोकते हुए किसानों की नाराजगी खत्म करने की कोशिश की।

Advertisement

कांग्रेस ने किसानों पर लाठीचार्ज की कड़ी भर्त्सना की है। पार्टी सांसद कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है, "स्वंय को किसान पुत्र बताने वाले शिवराज सिंह चौहान एक तरफ तो शिवपुरी (बदरवास) में किसान सम्मेलन का ढोंग करते है, दूसरी तरफ उसी सम्मेलन में किसानों पर लाठीचार्ज किया जाता है। ये कैसा स्वर्णिम मध्यप्रदेश है ? जहां कभी अन्नदाताओं को गोली मारी जाती है, तो कभी लाठियों से वार किया जाता है।" कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है, "बदरवास में किसान सम्मेलन में पहले चेक बांटने के लिए किसानों को बुलाया गया, फिर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनको लाठियों से पीटा गया- अत्यंत निंदनीय।" प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कायराना कदम बताते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों के साथ ज्यादती बंद नहीं की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: किसान सम्मेलन, मप्र, शिवराज, कांग्रेस, Kisan Sammelan, MP, Shivraj, Congress
OUTLOOK 07 December, 2017
Advertisement