Advertisement
30 January 2016

दंगा मामले में आप विधायक महेंद्र यादव को मिली जमानत

गूगल

इस प्रदर्शन का आयोजन एक कथित यौन हमलावर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने के लिए किया गया था। यादव को कल एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजने वाले मेट्रोपाेलिटन मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने विधायक को 20 हजार रूपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि गारंटी पर जमानत दे दी। पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी से विधायक को चार अन्य के साथ कल पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

अदालत ने कल चार अन्य रूपेश कात्यानी, देवेन्द्र कुमार, रोशन कुमार और शैलेश कुमार को जमानत प्रदान कर दी थी।  कसत्यानी की ओर से पेश हुए अधिवक्ता कपिल शर्मा तथा संजीव कुमार ने बताया था कि चारों को 20 - 20 हजार रूपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की गारंटी पर जमानत दी गयी। पुलिस के अनुसार, यादव ने 28 जनवरी की पश्चिम दिल्ली के निहाल विहार इलाके में हिंसक विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की, जो तीन साल की बच्ची पर यौन हमले की घटना के विरोध में किया जा रहा था। प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने सार्वजनिक वाहनों पर हमले किए और एक वाहन को आग लगाने की कोशिश की।

प्रदर्शनकारी 38 साल के आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था कि पुलिस आरोपी की तलाश सरगर्मी से नहीं कर रही है। हालांकि संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने कल दावा किया था कि आरोपी को प्रदर्शन होने से काफी पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आम आदमी पार्टी, दिल्ली, विधायक, महेंद्र यादव, अरविंद केजरीवाल
OUTLOOK 30 January, 2016
Advertisement