Advertisement
05 November 2018

मिजोरम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, स्पीकर हिफेई ने पद और पार्टी से दिया इस्तीफा

File Photo

मिजोरम में कुछ दिनों बाद चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले ही राज्य की सियासत में उठापटक शुरू हो गई है। आज राज्य के स्पीकर और कांग्रेस नेता हिफेई ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा में शामिल होने का संकेत राज्य के एक बीजेपी नेता ने एक दिन पहले ही दे दिया था। बताया जा रहा है कि हीफेई ने हाल में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की थी। इस्तीफे के बाद हिफेई ने कहा कि उन्होंने अपने पद, सदन और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा के एक नेता ने किया था दावा, हिफेई देंगे इस्तीफा

Advertisement

भाजपा के एक नेता ने रविवार को दावा किया था कि वरिष्ठ नेता हिफेई भाजपा में शामिल होंगे। वह पलक विधानसभा सीट से विधायक हैं। भाजपा नेता ने दावा करते हुए कहा था, 'वह (हिफेई) पहले स्पीकर के पद से अपना इस्तीफा देंगे और फिर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्ता से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद वह हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे।'

भाजपा नेता ने आगे बताया था कि हिफेई ने हाल ही में भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की है। मिजोरम उत्तर पूर्व राज्य में अकेला ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है। राज्य में 28 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं।

मिजोरम में 28 तारीख को एक चरण में चुनाव होने हैं

गौरतलब है कि 40 विधानसभा सीटों वाले पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में इसी महीने की 28 तारीख को एक चरण में चुनाव होने हैं, जिसके नतीजों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mizoram, Speaker Hiphei, resigns, from post, House, Congress
OUTLOOK 05 November, 2018
Advertisement