Advertisement
15 April 2017

छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, लड़के की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के अंतागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़इखोदरा गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सुमरित नामक लड़के की मौत हो गई है तथा कविता नौ वर्ष नामक बच्ची घायल हो गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांव के बाहरी क्षेत्र के मैदान में आज गांव के बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान अचानक विस्फोट हो गया। इस घटना में सुमरित की मौके पर ही मौत हो गई तथा कविता घायल हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि जब घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घायल बच्ची को तथा लड़के के शव को अंतागढ़ के अस्पताल में भिजवाया गया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से लगभग आठ सौ मीटर की दूरी पर सीमा सुरक्षा बल का शिविर है। पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सलियों ने बल को नुकसान पहुंचाने के लिए गांव के बाहरी क्षेत्र में बम लगा दिया था। इस बम के करीब जाने से बच्चे की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने बम के बारे में जांच शुरू कर दी है। जिससे यह पता चल सकेगा कि विस्फोट किस तरह के बम में हुआ है। क्षेत्र में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली अक्सर प्रेशर बम का इस्तेमाल करते हैं।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सली सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए रास्तों और गांव के करीब बम लगा देते हैं। इन बमों की चपेट में सुरक्षा बल के जवानों के अलावा ग्रामीण भी आ जाते हैं। इस वर्ष 18 जनवरी को नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम में विस्फोट होने के कारण दो महिलाओं और एक बच्ची की मौत हुई थी और चार अन्य घायल हुए थे। वहीं सुकमा जिले में 23 जनवरी को प्रेशर बम विस्फोट में 56 वर्षीय व्यक्ति और उनका बेटा घायल हो गए थे।

भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: boy killed, minor girl, injured, improvised explosive device, Chhattisgarh, Kanker district, छत्तीसगढ़, नक्सल प्रभावित, कांकेर, बारूदी सुरंग विस्फोट
OUTLOOK 15 April, 2017
Advertisement