Advertisement
08 June 2017

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, मध्यप्रदेश की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

File photo

मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोली से पांच किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही मंदसौर से उठी किसान आंदोलन की चिंगार देखते ही देखत पूरे प्रदेश में फैल गई। साथ ही महाराष्ट्र में भी किसान आंदोलन चल रहा है। मध्यप्रदेश की घटना पर प्रधानमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने अभी तक चुप्पी साधी हुई थी।

गुरुवार को जब मोतिहारी में बाबा रामदेव के योग शिविर में राधामोहन सिंह से जब किसान आंदोलन को लेकर सवाल किया गया तो सवाल टालते हुए उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ योग आंदोलन चल रहा है. इसको लेकर उनकी आलोचना हुई.

आज शाम कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा ”मध्य प्रदेश की घटना निश्चित रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है. आज जो लोग किसानों की चिंता करने का नाटक कर रहे हैं, आखिर ये समस्याएं किसकी देन हैं. जब से प्रधानमंत्री मोदी जी आए हैं, किसानों के कल्याण की कई योजनाएं शुरू हुई हैं.”

Advertisement

राधामोहन सिहं ने कहा, “आज जो किसानों की दुर्दशा है उसके लिए एक परिवार ने देश में साठ वर्ष तक राज किया है. इसमें जो लोग रानीति कर रहे हैं वो देश या किसान का भला चाहने वाले लोग नहीं हैं.” उन्होंने ट्विट कर मध्यप्रदेश की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: mandsaur farmers killing, madhyapradesh farmers movement, radhamohan singh, rahul gandhi
OUTLOOK 08 June, 2017
Advertisement