Advertisement
02 October 2021

3 साल पहले मिली सरकारी नौकरी, अभी तक नहीं हुई नियुक्ति, अब भीख मांगकर शिवराज सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा!

एएनआई

वैसे तो आपने विरोध प्रदर्शन के कई तरीके देखे और सुने होंगे, लेकिन मध्य प्रदेश के इस शख्स का विरोध प्रदर्शन इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस शख्स का नाम सुरेश माहौर बताया जा रहा है। इनका कहाना है कि 2018 में उसका शिक्षक पद के लिए चयन हुआ था। लेकिन, आज तक उसकी नियुक्ति नहीं हुई है, जिस वजह से अब वह भीख मांग कर अपना विरोध जता रहा है।

लिंक पर जा कर देखें वायरल वीडियो- 

लाइव हिन्दुस्तान की बात-चीत के मुताबिक प्रदर्शनकारी सुरेश माहौर बताते हैं कि वे 2018 में बतौर शिक्षक चयनित हुए थे। डीपीआई और आदिम जाति कल्याण दोनों की चयनिक शिक्षकों की सूची में सुरेश ने अपना नाम होने की बात बताई। उन्होंने कहा कि डीपीआई की लिस्ट में वे तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा आदिम जाति कल्याण की लिस्ट में वह सातवे नंबर पर हैं। इनमें सिलेक्ट होने के बाद भी आज तक उन्हें नियुक्ति नहीं मिली है। इसकी वजह से उन्हें भूखे मरने की स्थिति आ गई है।

Advertisement

बता दें कि सुरेश ने शुक्रवार से मध्य प्रदेश के भिंड के आलमपुर से पदयात्रा शुरू की है। इसे लेकर वे कहते हैं कि नौकरी नहीं मिलने पर अब सरकार तक बात पहुंचाने के लिए वह चयनिक शिक्षक भीख मांगने के लिए सड़कों पर निकल गए हैं। पदयात्रा के लिए वह गृह नगर भिंड के आलमपुर से निकले हैं। उन्होंने इस वीडियो को बनाकर लोगों से शेयर करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि वे 15 दिन पदयात्रा कर भोपाल पहुंचेगें। वहां वे मुख्यमंत्री और दूसरे जिम्मेदार अधिकारियों से मुलाकात तक चयनित शिक्षकों को नौकरी देने की मांग करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सरकारी नौकरी, सुरेश माहौर, शिवराज सरकार, भिंज में प्रदर्शन, शिवराज सिंह चौहान, Government job, Suresh Mahour, Shivraj Sarkar, Demonstration in Bhinj, Shivraj Singh Chouhan
OUTLOOK 02 October, 2021
Advertisement