Advertisement
02 June 2024

पंजाब में भीषण रेल हादसा, दो मालगाड़ियों की हुई टक्कर, 2 लोको पायलट घायल

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रविवार सुबह दो मालगाड़ियों की टक्कर हो गई, जिसमें उनके कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में दो लोको पायलटों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसा फतेहगढ़ साहिब में माधोपुर से पास हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों मालगाड़ियों के कई डिब्बे पटरी से उतर गये। शुरुआती वीडियो में दिख रहा है कि एक मालगाड़ी दूसरी पर चढ़ गई है। डिब्बों को काफी नुकसान पहुंचा है और उनके पहिये खुलकर पटरी पर और आसपास बिखड़ गये हैं। उनमें लदा माल भी बिखर गया है। गनीमत यह रही कि एक मालगाड़ी के डिब्बे गिरकर बगल की पटरी पर यात्री गाड़ी को छूकर रह गये। हादसे में अब तक किसी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) सरहिंद पुलिस स्टेशन रतन लाल ने बताया, "सुबह करीब 3.45 बजे हमें सूचना मिली कि दुर्घटना हुई है। हम मौके पर पहुंच गए हैं...दो लोको पायलट घायल हो गए हैं और उन्हें फतेहगढ़ साहिब के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।"

Advertisement

दोनों घायल लोको पायलटों को श्री फतेहगढ़ साहिब सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं और मार्ग पर यातायात सुचारू करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Major railway accident, Punjab, two goods trains collided, 2 loco pilots, injured
OUTLOOK 02 June, 2024
Advertisement