Advertisement
21 June 2022

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे 'पहुंच से बाहर', कई पार्टी विधायकों के साथ गुजरात में होने की संभावना

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव में भी उद्धव सरकार को झटका लगा है। राज्य में हुए एमएलसी चुनाव के बाद राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। एमएलसी चुनाव के नतीजों के बाद से ही शिवसेना के सीनियर नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे की कोई खबर नहीं थी। अब पता चला है कि वह कुछ विधायकों संग गुजरात में मौजूद हैं। सूत्रों का कहना है शिंदे कथित तौर पर विधायकों के साथ "पहुंच से बाहर" हैं। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे का यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकती हैं। शिंदे शिवसेना से नाराज बताए जा रहे हैं।

पार्टी के एक नेता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि शिंदे कुछ विधायकों के साथ गुजरात में हो सकते हैं। नेता ने उन विधायकों की संख्या और उनके विवरण का खुलासा नहीं किया जो शिंदे के साथ हो सकते हैं।

नेता ने बताया कि वह (शिंदे) सोमवार को विधानसभा परिसर में शिवसेना कार्यालय में थे, जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वहां मौजूद थे। लेकिन उसके बाद उनके बारे में किसी को पता नहीं। वह मतगणना (एमएलसी चुनावों के लिए) के दौरान मौजूद नहीं थे।

Advertisement

राज्य में 10 विधानपरिषद सीटों के लिए सोमवार को रिजल्ट जारी हुआ था, जिसमें 5 सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी। वहीं 2-2 सीट पर शिवसेना-एनसीपी और 1 सीट पर कांग्रेस को जीत मिली थी। चुनाव में महाविकास अघाड़ी के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग किया था, जिसके बाद से ही सियासी सुगबुहाट शुरू हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra Minister, Shiv Sena Leader Eknath Shinde, incommunicado, Gujarat, Maharashtra MLC Election, Maha Vikas Agahdi (MVA)
OUTLOOK 21 June, 2022
Advertisement