Advertisement
17 May 2020

पंजाब, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया, राज्य में कोरोना के 10,585 मामले

File Photo

पंजाब, महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 31 मई तक कर दी है। राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार तक 10585 मामले कोरोना के आ चुके हैं। जबकि, 74 लोगों की मौत हो चुकी  है। तमिलनाडु से कुछ घंटे पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया।  बता दें, रविवार 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण समाप्त हो रहा है। लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजोय मेहता की तरफ से जारी किया गया है। राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार तक 30,000 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिवों की पुष्टि हो चुकी है।

इससे पहले प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को किए गए संबोधन में यह जानकारी दी गई थी कि 18 मई से लागू होने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण को नए नियमों के साथ लागू किया जाएगा।

ग्रीन और ऑरेंज जोन में अधिक सेवाएं शुरू

Advertisement

राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि ग्रीन और ऑरेंज जोन में ज्यादा सेवाएं शुरू करने को लेकर छूट दी गई है। अभी तक सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही चालू हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। राज्य में अभी 22,479 एक्टिव मामले  हैं। 7,088 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज अथवा स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अब तक 1,135  लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। जबकि,  गुजरात में 625 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।  

पंजाब सरकार बढ़ा चुकी है लॉकडाउन

इससे ठीक एक दिन पहले पंजाब सरकार ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया है। साथ ही राज्य सरकार ने कर्फ्यू को 18 मई से हटा दिया है।

इन राज्यों मे लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी

पीएम मोदी के साथ 11 मई को हुए बैठक में तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार और पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के चौथे चरण में आंशिक छूट की मांग की थी। साथ ही केजरीवाल ने राज्य से मांगे गए सुझाव को केंद्र के पास भेज दिया है। 

बता दें, केंद्र की तरफ से 17 मई को लॉकडाउन के चौथे चरण के मद्देनजर अधिकारिक घोषणा की जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Extends Lockdown, Till May 31, Covid-19, Cross 30000-mark
OUTLOOK 17 May, 2020
Advertisement