Advertisement
20 February 2018

आप विधायकों का आरोप, मुख्य सचिव ने कहे जातिसूचक शब्द

File Photo

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों की कथित मारपीट और बदसलूकी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। आप विधायकों ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के खिलाफ संगम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि मुख्य सचिव ने उन्हें जातिसूचक अपशब्द कहे तो मुख्य सचिव ने मारपीट का आरोप लगाते हुए विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

 देवली से आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल और अंबेडकरनगर से आप विधायक अजय दत्त ने यह शिकायत दर्ज कराई है कि दलित परिवार को राशन न मिलने को लेकर उन्होंने मुख्य सचिव से सवाल किया था। इस पर वह भड़क गए और बदतमीजी से बात करने लगेष  विधायक ने मुख्य सचिव पर जातिसूचक गाली देने का आरोप लगाया है।

आप विधायक प्रकाश जरवाल के मुताबिक, मुख्य सचिव ने कहा कि आरक्षण से विधायक बन गए हो। तुम्हें जवाब देना उचित नहीं है, सिर्फ राज्यपाल को जवाब दूंगा और उन्हें रिपोर्टिंग करूंगा। आप विधायक अजय दत्त ने भी मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर ऐसे ही आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का आरोप है कि सोमवार देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक मीटिंग के दौरान आप विधायकों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की। मारपीट में उनका चश्मा भी नीचे गिर गया। उन्होंने  आप के दो विधायकों अजय दत्त और प्रकाश झारवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि सीएम केजरीवाल के सामने ही उनके साथ बदतमीजी की गई.

उधर, मुख्यमंत्री दफ्तर न आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। केजरीवाल के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया, 'दिल्ली सीएम का ऑफिस चीफ सेक्रेटरी के इन आरोपों को पूरी तरह खारिज करता है। यह कोई धक्का-मुक्की या फिर ऐसी कोई कोशिश हुई ही नहीं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: complaint, CS, MLA, SC/ST, विधायक, शिकायत, जातिसूचक शब्द
OUTLOOK 20 February, 2018
Advertisement