Advertisement
17 April 2018

कठुआ कांड की सीबीआइ जांच के लिए मंत्री पद छोड़ने वाले लाल सिंह ने निकाली रैली

file photo

कठुआ गैंग रेप और हत्या के मामले में राज्य कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले भाजपा नेता लाल सिंह ने मंगलवार को घटना की सीबीआइ से जांच कराने की मांग को लेकर सांबा में रैली निकाली। उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के विफल रहने का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की।

लाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री लोगों की भावनाओं को समझने में विफल रही हैं। यह उनकी सबसे बड़ी विफलता है। अगर उनके पास बुद्धि और विवेक है तो उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यदि शांति के लिए दो मंत्री अपने पद का बलिदान दे सकते हैं तो जो लोग ऐसी स्थिति उत्पन्न करने के जिम्मेदार हैं उन्हें भी अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुननी चाहिए। सिंह ने कहा कि वह मामले की सीबीआइ के लिए अपनी ओर से दबाव जारी रखेंगे।

मंत्री पद से इस्तीफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया द्वारा फैलाए गए भ्रम की वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मीडिया ने जिस तरह का माहौल पैदा कर दिया वह सही नहीं था। स्थिति को गलत ढंग से पेश किया गया जिससे लगा कि पूरा जम्मू क्षेत्र बलात्कारियों का पक्ष ले रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया ऐसी स्थिति पैदा नहीं करता तो इस्तीफा देने की जरूरत ही नहीं पड़ती। सिंह ने कहा कि जो स्थिति पैदा की गई वह हमारे प्रधानमंत्री और देश के लिए समस्या पैदा कर रहा था, जो सही नहीं था। इसकी वजह से हमने इस्तीफा दिया जबकि हमने कोई गलती नहीं की थी।

Advertisement

सिंह और एक अन्य मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने इस मामले के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली मे शामिल होने की वजह से 13 अप्रैल को इस्तीफा दे दिया था। सिंह के पास वन और गंगा के पास उद्योग मंत्रालय का जिम्मा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kathua, rape, murder, Lal Singh, minister, cbi, probe
OUTLOOK 17 April, 2018
Advertisement