Advertisement
13 September 2024

कोलकाता रेप मर्डर: डॉक्टरों ने राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, हस्तक्षेप की मांग की

पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरजी कर अस्पताल की समस्या में हस्तक्षेप का अनुरोध किया है।

पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट द्वारा लिखे गए चार पृष्ठों के पत्र की प्रतियां पार्टी के उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भी भेजी गईं।

9 अगस्त को राज्य संचालित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। तब से जूनियर डॉक्टर 'काम बंद' पर हैं।

Advertisement

"हम विनम्रतापूर्वक इन मुद्दों को राज्य के प्रमुख के रूप में आपके समक्ष रखते हैं, ताकि हमारे दुर्भाग्यपूर्ण साथी, जो सबसे घृणित अपराध का शिकार हुए हैं, को न्याय मिले, और ताकि हम, पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के तहत स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर, बिना किसी डर और आशंका के जनता के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में सक्षम हो सकें।

उन्होंने लिखा, "इन कठिन समय में आपका हस्तक्षेप हम सभी के लिए प्रकाश की किरण के रूप में कार्य करेगा, तथा हमें हमारे चारों ओर व्याप्त अंधकार से बाहर निकलने का रास्ता दिखाएगा।"

आंदोलनकारी डॉक्टरों में से एक अनिकेत महतो ने पीटीआई को बताया कि पत्र का मसौदा इस महीने की शुरुआत में तैयार किया गया था और गुरुवार रात को भेजा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, kolkata rape murder case, doctors protest, pm narendra modi, president Draupadi Murmu
OUTLOOK 13 September, 2024
Advertisement