Advertisement
16 September 2024

कोलकाता रेप केस: ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को बैठक के लिए बुलाया, कहा- 'यह अंतिम बार'

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में एक बड़े घटनाक्रम में, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को सोमवार (आज) शाम 5 बजे अपने आवास पर बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

जूनियर डॉक्टरों को भेजे गए पत्र में कहा गया है, "यह पांचवीं और आखिरी बार है जब हम माननीय मुख्यमंत्री और आपके प्रतिनिधियों के बीच बैठक के लिए आपसे संपर्क कर रहे हैं। पिछले दिन की हमारी चर्चा के अनुरूप, हम एक बार फिर आपको खुले दिमाग से चर्चा के लिए माननीय मुख्यमंत्री के साथ उनके कालीघाट आवास पर बैठक के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।"

हालांकि, डॉक्टर बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा, "हमने बैठक के अंदर क्या हो रहा है, इसके बारे में जनता को बताने के लिए लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की। हमें नहीं पता कि उनकी समस्या क्या है। हम बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग करते हैं। हमारी पांच मांगें बहुत ही जायज हैं। जनता हमारा समर्थन कर रही है, क्योंकि हम गैर-राजनीतिक हैं और हम सरकार के दबाव में नहीं झुके हैं। हम समझौता करने के लिए तैयार हैं, लेकिन अगर वे हमारी मांगें नहीं सुनते हैं, तो हमें बैठक के लिए बुलाने का कोई मतलब नहीं है।"

जूनियर डॉक्टरों ने साल्ट लेक क्षेत्र में स्थित स्वास्थ्य भवन में अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा है, इस बीच ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल को कोलकाता स्थित सीबीआई कार्यालय से मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 13 सितंबर को कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में व्यवधान के परिणामस्वरूप 29 लोगों की जान चली गई है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि शोक संतप्त परिवारों की मदद के लिए राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मिलने स्वास्थ्य भवन गईं और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाएगा और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्टरों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने उनकी स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि बारिश में उनके विरोध प्रदर्शन के कारण उनकी नींद उड़ गई है।

कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के विरोध में डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पीड़िता 9 अगस्त को आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाई गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, kolkata, rg kar medical college and hospital, trainee doctor rape murder case, Mamata Banerjee, meeting
OUTLOOK 16 September, 2024
Advertisement