Advertisement
11 October 2024

कोलकाता: अनशन कर रहे चिकित्सक की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

पीटीआइ

कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक की हालत बिगड़ने के बाद उसे गुरूवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक वरिष्ठ चिकित्सक ने यह जानकारी दी।

चिकित्सक की पहचान अनिकेत महतो के रूप में हुई है, जो शनिवार शाम से आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक हैं। वरिष्ठ चिकित्सक सुवर्ण गोस्वामी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें आरजी कर अस्पताल ले जाया गया है।’’

दरअसल, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में कई मेडिकल छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं। एक वरिष्ठ चिकित्सक के अनुसार गुरुवार को इनमें से एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस छात्र की तबीयत बिगड़ी है, उसकी पहचान अनिकेत महतो के रूप में हुई है, जो शनिवार शाम से आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि  महतो और कुछ अन्य डॉक्टर पिछले दो महीनों से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। महतो के साथ मौजूद एक अन्य आंदोलनकारी डॉक्टर ने कहा, ‘‘उनकी नब्ज सामान्य से कम दर पर चल रही है और उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं।’’ राज्य स्वास्थ्य विभाग ने चार विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम को एस्प्लेनेड क्षेत्र में उस स्थल पर भेजा था, जहां चिकित्सक अनशन पर बैठे हैं ताकि पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल कर रहे सात चिकित्सकों की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन किया जा सके।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kolkata, Condition of fasting, doctor deteriorated, admitted to hospital
OUTLOOK 11 October, 2024
Advertisement